Thursday, November 27, 2014

दस बातें

हमारी दस बातें : वाया सवाल जवाब
-----

मैंने पूछा
तुम मेरी क्या हो
आँख निकालते हुए
उसने कहा
बताना जरूरी नही समझती।
***
मैंने पूछा
खुशी किसे कहती हो
हंसते हुए बोली
तुम्हें और किसे।
***
मैंने पूछा
उदासी अच्छी लगती है
उसने कहा
हाँ खुद की
मगर तुम्हारी नही।
***
मैंने पूछा
डर लगता है कभी
उसने कहा
ख़्वाब नही देखती मै।
***
मैंने पूछा
मुझमे क्या पसन्द है
उसने कहा
जो दुनिया को नापसन्द है।
***
मैंने पूछा
मुझमें क्या नापसन्द है
उसने कहा
जेब में रुमाल न रखना।
***
मैंने पूछा
क्या चीज़ बिना सोचकर करती हो
उसने कहा
तुम पर विश्वास।
***
मैंने पूछा
किस बात को लेकर निश्चिन्त  हो
उसने कहा
तुम्हें एक दिन खोना है।
***
मैंने पूछा
जिंदगी को कैसे देखती हो
चश्मा उतार कर बोली
तुम्हारी आँखों से।
***
मैंने पूछा
कोई ख्वाहिश बताओ अपनी
उसने कहा
एक नही तीन है
कभी खुलकर हंसा करो
अकेले शराब मत पिया करो
कभी कभी मिलते रहा करो।

© डॉ. अजीत




No comments: