Tuesday, October 14, 2014

कुछ डायलॉग्स

तेरे-मेरे और हमारे डायलॉग्स...
******

उसने लगभग मुझ पर चीखते हुए कहा
यू आर गुड फॉर नथिंग !
मैंने गुड उसको वापिस किया
नथिंग अपनी जेब में डाला
और यू आर को
उड़ा दिया फूंक से
फॉर आजतक असमंजस में है !
-----------------
उसने एक दिन हँसते हुए कहा
आर यू क्रेजी
मैने आर और यू की सीढ़ी बनाई
और उतर गया खुद को जानने
क्रेजी की गुफा में !
-----------------
उसने एक दिन उदास होकर कहा
टाइम विल डिपार्ट अस वेरी सून
मैंने टाइम को मुट्ठी में बंद किया
विल को डिपार्ट किया
वेरी सून की तरफ पीठ की
अब मेरे तुम्हारे बीच में
अस मुस्कुरा रहा था धीरे-धीरे !
-------------------
उसनें एक दिन  लम्बी गहरी सांस ली
और कहा
सीरियस प्लीज़ !
मैंने सीरियस को छत पर टांग दिया
और प्लीज़ को गोद में उठाया
फिर तुम हंसती रही
सारा दिन !
-----------------------
उसने एक दिन कॉफ़ी पीते हुए कहा
डू यू लव मी
मैंने अपने कप में
डू यू की चमच्च से
लव की चीनी मिलाई
उस दिन पहली दफा तुम्हारी आँखों में
मी का अर्थ समझ पाया।
-------------------
उसने फिर एक दिन पूछा
हू आर यू
मैंने यू और आर का मास्क उतारा
फिर हू बहुत अकेला था
हमारे बीच।
--------------------
उसने आखिर एक दिन पूछ ही लिया
विल यू मैरी मी
मैंने बस इतना कहा उस दिन
गॉड नोज़ !
उसके बाद से हम दोनों
नास्तिक बन गए।

© डॉ. अजीत

डिस्क्लेमर: इस जातक की पढ़ाई प्राईमरी पाठशाला में हुई है सो अंग्रेजी के वाक्यों में त्रुटि होने की प्रबल सम्भावना है सो खुद ही करेक्ट करके पढ़ें । प्रेम के व्याकरण में जातक बेहद कमजोर है :)

1 comment:

मन said...

Wow ......... Too gud